जोधपुर हाईकोर्ट ने मामले में सलमान खान को दोषी करार देते हुए, पांच साल की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

जोधपुर के 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है. जोधपुर हाईकोर्ट ने मामले में सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. वहीं, इस केस के बाकी आरोपियों सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे को संदेह का लाभ मिला और वो कोर्ट से बरी हो गए. सलमान की बेल अर्जी पर कल सुबह 10:30 बजे सुनवाई होगी.

फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सन् 1998 में उन पर दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था. 28 मार्च को इस मामले में आखिरी सुनवाई हुई थी. इसके बाद चीफ जस्टिस देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

जानें क्या हैं बेल के नियम?…

दरअसल, सलमान खान को अगर 3 साल से कम की सजा होती, तो हाईकोर्ट के जज ही उनकी जमानत की अर्जी पर सुनवाई करते. लेकिन, उन्हें 5 साल की सजा हुई है. ऐसे में उनके वकीलों को तुरंत ही सेशन कोर्ट भी जाने की तैयारी करनी पड़ी. जमानत की अर्जी के साथ कोर्ट के फैसले की कॉपी अटैच करनी थी. कोर्ट का फैसला टाइप होने में वक्त लग गया.

लाए गए हैं दो जमानती

सलमान को आज ही जमानत मिल जाए, इसके लिए उनके वकीलों की तैयारी पहले से चल रही थी. लेकिन, फैसले की कॉपी मिलने के बाद बेल की अर्जी डाली गई. कोर्ट में दो जमानती को भी बुला लिया गया. मगर, जज ने आज बेल की अर्जी पर सुनवाई के लिए कल सुबह का वक्त दिया है. बता दें कि कोर्ट शाम 5 बजे बंद हो जाएगी.

आज की रात जेल में रहेंगे सलमान

सलमान के वकीलों ने सेशन कोर्ट में बेल की अर्जी दे दी है. लेकिन, बेल पर कल सुबह 10:30 पर सुनवाई होगी. ऐसे में सलमान खान को आज की रात जेल में ही गुजारनी होगी.

इस बीच जोधपुर पुलिस ने सलमान खान को कस्टडी में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक, उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल ले जा जाएगा. इस जेल में यौन उत्पीड़न केस में आरोपी आसाराम बापू भी बंद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.