बरेल भवन में बनेंगे आधुनिक खेल मैदान – पंजाब सरकार की तरफ से 42.39 लाख रुपए की मंजूरी, टेंडर प्रक्रिया जारी….

लुधियाना, 18 मई, (परमिंदर सिंह/हरमिंदर मक्कड़) : चंडीगढ़ सड़क पर पंजाब सरकार की तरफ से चलाए जा रहे बरेल भवन में बच्चों को जल्द ही खेल मैदान और खेल सरगर्मियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इन खेल मैदानों में फुटबॉल, क्रिकेट, कबड्डी, एथलेटिक्स ( शाटपुट्ट, डिस्कस थ्रो, जैवलिन थ्रो, लंबी कूद) और खेल सरगर्मियों के लिए ऐक्टिविटी रूम और आधुनिक सुविधाओं वाला जिम शामिल होगा।

डिप्टी कमिश्नर श्री प्रदीप कुमार अग्रवाल ने बताया की इस प्रोजेक्ट के लिए पंजाब सरकार के सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास विभाग की तरफ से 42.39 लाख रुपए की मंजूरी दे दी गई है। इस तरह यह मैदान तैयार हो जाने पर यह राज्य की एकमात्र संस्था होगी, जहां आधुनिक सुविधा वाले खेल मैदान और खेल गतिविधियों की सुविधा होगी।

उन्होंने कहा की खेल मैदान तैयार होने पर जहां यहां पढ़ रहे बच्चों को विभिन्न प्रकार के खेलों में भाग लेने और बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए उत्साह मिलेगा। वहीं बच्चों को अपने कौशल को निखारने और राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबलों में भाग लेने का मौका प्रदान करेगा। उल्लेखनीय है की 13 एकड़ से  ज्यादा क्षेत्रफल में फैली इस संस्था में इस समय पर विशेष जरूरतों वाले बच्चों के लिए होस्टल, सह शिक्षा हाई स्कूल, अध्यापकों के लिए प्रशिक्षण सेंटर, वोकेशनल रिहैब्लीटेशन और बरेल प्रेस चल रही है।

श्री अग्रवाल ने बताया की इन खेल मैदानों को हकीकत में बदलने के लिए मार्कफैड के इंजीनियरिंग विंग की तरफ से टेंडर प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। इस प्रोजेक्ट को अगले 5 महीनो में मुकम्मल करने का लक्ष्य है। बाल विकास प्रोजेक्ट अफसर व इंचार्ज बरेल भवन श्री गुरचरण सिंह ने इस प्रोजेक्ट के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा की इस प्रोजेक्ट के बनने से यहां के बच्चों का सर्वपक्षीय विकास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.