डेविड वॉर्नर ने बताए ज्यादा क्रिकेट खेलने के ‘साइडफेक्ट’….

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने लगातार हो रहे क्रिकेट मैचों पर चिंता जताते हुए कहा कि इससे खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से बेहद थक जाते हैं. वॉर्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खिलाड़ियों पर पड़ रहे काम के दबाव और अंतर्राष्ट्रीय मैचों की तादाद को कम करने की मांग की है. ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ ने वॉर्नर के हवाले से बताया, “पहली नजर में आप ये कह सकते हैं कि हमने टी20 ट्राई सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन अच्छा प्रदर्शन करते समय भी आपको ब्रेक की जरूरत होती है.”

वॉर्नर ने कहा, “अगर आप इंग्लैंड की टीम को देखें तो शायद केवल चार खिलाड़ी टेस्ट एवं वनडे दोनों सीरीज में खेले और क्रिस वोक्स के अलावा कोई अन्य गेदबाज नहीं था. ऐसी छोटी चीजें हमें फायदा पहुंचा सकती हैं. हम में से कुछ खिलाड़ी मानसिक तौर पर थक गए थे.”वॉर्नर ने टी-20 टीम का हवाला देते हुए कहा, “आप टी-20 टीम को देखें. वो खिलाड़ी तरो-ताजा हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.”

वॉर्नर ने कहा, “ये हर खिलाड़ी का निजी फैसला है कि वो खेलने से मना कर दे. आपको इसके लिए मारा नहीं जाएगा, आप एक वयस्क व्यक्ति हैं और ये फैसला पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है लेकिन हम आराम की मांग नहीं कर सकते क्योंकि हम हर दिन अपने सपने को जी रहे हैं.” आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया 21 मार्च को टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी और एक मार्च से टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे का पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.