कबीर नगर के बाहर लॉटरी की दुकानों को मोहल्ला निवासियों ने करवाया बंद, पुलिस ने भी लिया बड़ा स्टैंड, नो लॉटरी विक्रेताओं पर किए पर्चे दर्ज….

 

जालंधर, 1 अगस्त, (प्रदीप अवस्थी) :  DAV कॉलेज के नजदीक कबीर नगर के रहने वाले कुछ नौजवानों द्वारा आज कबीर नगर के बाहर चल रही तकरीबन 6 अवैध लॉटरी की दुकानों को बंद कराया गया। इनमें लक्की, दीपा, अमरजीत, गोपी, अमित पटियाल, साहिल, उदय सेठी, जतिन, सन्नी, सिमरन, सुनील और काका ने कहा कि इलाके में अधिकतर विद्यार्थी रहते हैं।

लॉटरी की गलत आदत में पड़कर अपना जीवन और पैसा खराब कर रहे हैं, इसके अलावा शाम को मोहल्ले की महिलाएं भी यहां से जब गुजरती है तो लॉटरी में खड़े कई मनचले छेड़खानी करते हैं। इन लॉटरी की दुकानों व स्टाल में कोई भी कंप्यूटर इस्तेमाल नहीं कर रहा है।

इस संबंध में पुलिस से कई बार कंप्लेंट कर चुके हैं, अब जब काफी समय बीतने के बाद भी उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं हुई तो उन्होंने आज स्वयं बंद करवाई है। वह सभी प्रशासन से मांग करते हैं की अवैध लॉटरी की दुकान चलाने वालों पर कार्यवाही की जाए।

वही शाम को डिवीजन नंबर 1 की पुलिस द्वारा बड़ी हरकत करते हुए ने लॉटरी सट्टा बाजार का काम करने वाले 9 व्यक्तियों पर पर्चा दर्ज किया गया।

जिनमें कालू निवासी भगत सिंह कॉलोनी, कमल निवासी गांधी कैंप, आजाद निवासी गांधी कैंप, सोनू निवासी कबीर नगर, रिंकू निवासी कबीर नगर, गंगा निवासी कबीर नगर, रवि निवासी कबीर नगर, टोनी निवासी कबीर नगर, एक और रवि निवासी कबीर नगर है। ड्यूटी अफसर सुखराज सिंह ने बताया कि फिलहाल गिरफ्तारी नहीं की गई है पर आरोपियों पर 13A 367,420,120B के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.