सुनील ग्रोवर और मेरी लड़ाई अब पुरानी बात हो गई है : कपिल शर्मा

टीवी की दुनिया में कपिल शर्मा की वापसी होने वाली है. कुछ समय पहले ही उनकी फिल्म फिरंगी भी रिलीज हुई थी. बेशक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन कपिल शर्मा लगातार चर्चा में बने हुए हैं. बीते साल भी जब उन्हें लेकर तमाम विवाद सामने आ रहे थे, कपिल मीडिया से बात करने से लगातार बच रहे थे, लेकिन उन्होंने कार्यक्रम चौपाल में शिरकत कर सबको चौंका दिया था.

7 दिसंबर 2017 को दिल्ली में चौपाल लगाई थी. यहां कपिल शर्मा के पहुंचने की कोई उम्मीद नहीं थी. क्योंकि उन दिनों कपिल लगातार अपने पहले से तय किए हुए प्रोग्राम्स भी कैंसल कर रहे थे या फिर वो किसी कारण से आ नहीं पाए थे.

लेकिन कार्यक्रम चौपाल में न सिर्फ कपिल पहुंचे बल्कि बेबाकी से सभी सवालों का जवाब भी दिया था. कपिल शर्मा की मानें तो मीडिया ने उनकी इस आदत को बढ़ा चढ़ा कर दिखाया है, “ऐसा एक दो बार हुआ है लेकिन कई मामलों को मीडिया ने तूल दे दिया. मैं बीमार था लेकिन लोगों को लगा कि मेरे भाव बढ़ गए हैं.”

कपिल आमतौर पर मीडिया से कम ही मिलते-जुलते हैं. उनके हिसाब से उनके पास ऐसा कुछ नहीं हैं जो  वो अपने टीवी शो में नहीं कह पा रहे थे. वो टीवी के सुपरहिट कलाकार बन गए थे. साल 2013 में जब कपिल ने अपने शो की शुरुआत कलर्स चैनल से की तो कलर्स को वो टीआरपी रेटिंग में सबसे उपर ले आए.

इस बीच उनकी फ़िल्म ‘किस किस को प्यार करुं’ रिलीज़ हुई, कपिल कॉमेडियन से हीरो बन गए. उनके साथ के कॉमेडी कलाकारों में अभी तक ऐसा कोई और नहीं कर पाया है. सुनील पाल और राजू श्रीवास्तव ने अपनी फ़िल्म निकाली लेकिन वो अपनी फ़िल्म में भी साइड कलाकार की तरह थे. कपिल ने साबित किया कि वो हीरो हैं.

कपिल, नागिन और बिग बॉस कलर्स के पास ये तीन ऐसे हथियार थे कि टीआरपी के मामले में कोई उसे पछाड़ नहीं पा रहा था. लेकिन फिर कपिल ने कलर्स से अलग होने का फ़ैसला किया और शायद यही फ़ैसला उनके लिए सही नहीं रहा.

कपिल का सोनी पर नया शो कमाल का था लेकिन धीरे धीरे चीज़ें बिगड़ने लगी. कलर्स के साथ उनका मनमुटाव हुआ, फिर सुनील के साथ उनकी लड़ाई के बाद तो जैसे कपिल का शो आसमान से नीचे आ गिरा. इस बुरे समय में सिद्धू भी चुनावी दंगल के लिए उनका साथ छोड़ गए. कपिल का समय इतना ख़राब चल रहा था कि करप्शन को लेकर प्रधानमंत्री को किए उनके ट्वीट के बाद उन्हीं पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा.

कपिल अवसाद का शिकार हो गए, सोशल मीडिया पर उनके शराब के नशे में रहने के चर्चे होने लगे. वो शूटिंग और इवेंट्स से नदारद रहने लगे. सुनील ग्रोवर ने खुलकर उनकी आलोचना की और कहा कि हर चीज़ चुपचाप नहीं सही जाती. कपिल अलग थलग पड़ गए और उनका शो भी बंद हो गया, सोनी ने कहा कि वो जल्द ही इसका नया सीज़न लाएंगे, लेकिन अंदरुनी सूत्रों का मानना था कि कपिल के तरीकों के चलते ये हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.