विराट ने बनाया ‘पिच ऑफिसर’! रोहित शर्मा को टीम इंडिया में मिली नई जॉब….

आपने मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को इनाम पाते हुए जरूर देखा होगा लेकिन टीम इंडिया मिस्टर टैलेंटेड बल्लेबाज रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका में फ्लॉ़प शो का इनाम मिला है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें अगले सभी विदेशी दौरों के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, जिसकी काबिलियत सिर्फ और सिर्फ रोहित शर्मा में ही है.

शर्मा जी के लड़के को टीम इंडिया मैनेजमेंट ने अगले सभी मैचों में पिच ऑफिसर बना दिया है. दरअसल साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा पिच पर बल्लेबाजी करने जाते थे तो उनका मकसद वहां रन बनाना नहीं बल्कि उसकी जांच करना होता था. रोहित शर्मा 2-4 बॉल खेलते और पिच को समझकर आउट हो जाते. इसके बाद वो ड्रेसिंग रूम में विराट और दूसरे बल्लेबाजों को बताते कि पिच क्या कर रही है और उन्हें कैसे रन बनाने हैं.

वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में रोहित शर्मा को पिच की जांच करने में थोड़ा ज्यादा वक्त लगा. डरबन में उन्हें 20 रन बनाने के बाद पिच समझ आई और सेंचुरियन में इसके लिए उन्हें 15 रनों का वक्त लगा. केपटाउन में रोहित शर्मा का टैलेंट सामने आया जब उन्होंने 4 गेंद के अंदर पिच को समझ लिया और शून्य पर पैवेलियन लौटकर विराट कोहली को पिच का पूरा राज बता दिया. रोहित की इस जानकारी की वजह से ही सेंचुरियन में विराट ने 160 रन बना डाले.

वैसे पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में पिच ऑफिसर रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के साथ धोखाधड़ी कर दी. जिन रोहित शर्मा को पिच पर जाकर जल्द से जल्द पैवेलियन लौटने की हिदायत मिली हुई थी लेकिन उन्होंने शतक ही लगा डाला. हालांकि शतक लगाने के बाद जब उन्हें ड्रेसिंग रूम में डांट पड़ी तो उन्होंने टी20 सीरीज में पहली ही गेंद पर आउट होकर अपनी भूल को सुधार लिया.

रोहित की बल्लेबाजी देखकर ये बातें सामने आई
साउथ अफ्रीका में रोहित शर्मा के प्रदर्शन को देखकर कई बातें सामने आई. पहली बात ये कि रोहित शर्मा का जन्म ही अपना विकेट गिफ्ट देने के लिए हुआ है. रोहित शर्मा की पारी किसी भी देश के राष्ट्रगान से छोटी होती है. रोहित शर्मा अपनी बीवी के जन्मदिन, वेडिंग एनिवर्सरी, करवा चौथ और वैलेंटाइंस डे के दिन ही शतक लगाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.