लाखों रुपये खर्च कर पाल रहे हैं मुर्गियां, सिलिकॉन वैली के रईसों का नया शौक….

अमेरिका के रईस टेकनोलॉजी धुरंधरों के बीच हाल के दिनों में मुर्गियां पालने का चलन खूब बढ़ा है. वे इन मुर्गियों के दरबे बनाने के लिए 20 हजार डॉलर यानी करीब 13 लाख रुपये तक खर्च रहे हैं.

आपने कभी सोचा है कि सिलिकॉन वैली के टेक सैवी रईस वीकेंड पर रिलेक्स होने के लिए के लिए क्या करते हैं? पता चला है कि वे अपने घर पर मुर्गियां और भेड़ें पाल रहे हैं और वीकेंड पर उन्हें फैंसी कपड़ों में सजाते हैं और उनकी नस्लों पर चर्चा करते हैं.

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के रईस टेक्नोलॉजी धुरंधरों के बीच हाल के दिनों में मुर्गियां पालने का चलन खूब बढ़ा है. वे इन मुर्गियों के दरबे बनाने के लिए 20 हजार डॉलर यानी करीब 13 लाख रुपये तक खर्च कर रहे हैं.

इस रिपोर्ट में वेयमो के शीर्ष अधिकारी योहान लैंड का जिक्र किया गया है. तीन बच्चों के पिता लैंड ने अपने घर पर 13 मुर्गियां और कुछ भेड़ें पाल रखी है. दिन भर कंप्यूटर पर सिर खपाने के बाद शाम को जब वह घर पहुंचते हैं, तो परिवार के साथ वक्त गुजराने के अलावा अपनी मुर्गियों और भेड़ों के साथ भी खेलने पसंद करते हैं.

मुर्गियां और भेड़े पालना यूं तो गांव-देहात का चलन रहा है, लेकिन सिलिकॉन वैली में रह रहे लैंड और इन जैसे दूसरे टेक सैवी लोगों को देख कर यही लगता है कि उनके बीच यह एक नया स्टेटस बन गया है. एक आम अमेरिकी जहां मुर्गी पालने पर औसतन 15 डॉलर तक खर्च करते हैं, तो वहीं सिलिकॉन वैली के ये रईस इस मामले में 350 डॉलर तक खर्च रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.